नुक्ताचीनी का नया पता

घबराईये नहीं नुक्ताचीनी बंद नहीं हुई, बस अब नई जगह होती है ! नुक्ताचीनी का नया पता है http://nuktachini.debashish.com नुक्ताचीनी की फीड का पाठक बनने हेतु यहाँ क्लिक करें

Thursday, October 27, 2005

आवरण ~ चिट्ठों के ब्लॉगर टेम्प्लेट

काफी दिनों से ये विचार मन में मचल रहा था। वर्डप्रेस के रेड ट्रेन जैसे कुछ ब्लॉग थीम पहली ही नजर में मन को भा गये थे पर अपने ब्लॉगर के ब्लॉग पर उसे लाने की बात पर मन मसोस कर रह जाता था। अब थोड़ा खाली समय मिला तो सोचा क्यों न खुशियाँ बाँटी जाय। बस इसी से जन्म हुआ आवरण का। आवरण के माध्यम से पहले पहल मैं वर्डप्रेस के दो लोकप्रिय थीम ब्लॉगर के लिये टेम्पलेट की शक्ल में पेश करने वाला हूँ। शायद यह पहली बार होगा कि हिन्दी चिट्ठाकारों के लिये "तैयार" टेम्पलेट उपलब्ध कराये जा रहे हों। इस कार्य पर आपकी प्रतिक्रिया के अलावा मैं चाहुँगा आपके योगदान की भी। यदि आप को कोई थीम बेहद पसंद है और आप उसे ब्लॉगर के लिये चाहते हैं तो बेहिचक बतायें, संभव हुआ तो हम प्रयास ज़रूर करेंगे उसे रूपान्तरित करने का। और यदि आप नये टेम्प्लेट बनाने को उत्सुक हैं तो आईये, मंच तैयार हैं।

2 comments:

Jitendra Chaudhary said...

देबू दा, बहुत अच्छा काम है। मैने थीम देखी, बहुत अच्छी बन पड़ी है। मुझसे जो सहायता हो सकेगी, मै जरुर करना चाहूँगा। आपसे निवेदन है कि एक पेज सर्वज्ञ पर भी बना ले,ताकि लोग थीम वहाँ से भी डाउनलोड कर सकें।

ये हिन्दीकरण का काम तो बहुत ही अच्छा है। बताइये कहाँ से और कैसे शुरु करना है।

Debashish said...

जीतू, आप का सदा स्वागत है भागीदारी के लिये। वैसे सर्वज्ञ पर आवरण की कड़ियाँ दी जा चुकी हैं।